पेट्रोल पम्प डीलरशिप आवेदन 2018-2019 – HP, भारत पेट्रोलियम और इंडियन आयल के पेट्रोल पम्पों के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया और योग्यता

Dated: November 25, 2018 | Updated On: May 6, 2019 | By: Karan Chhabra | 9497 Views | | Beneficiaries: |
New BPCL Petrol Pump Dealership Advertisement Apply Online

2018-19 में पेट्रोल पंप डीलरशिप (Retail Outlet) के लिए ऑनलाइन आवेदन, पात्रता, लोकेशन, विज्ञापन, ब्रोचर, एप्लीकेशन फॉर्म आदि, ये सभी जानकारी आपको मिलेगी इस उल्लेख में।

हिंदुस्तान पेट्रोलियम, भारत पेट्रोलियम और इंडियन आयल जैसी बड़ी कंपनियां देश भर में लगभग 65000 पेट्रोल पंप डीलरशिप (Retail Outlets) के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित कर रही हैं।

24 नवंबर 2018 को जारी नोटिफिकेशन में हिंदुस्तान पेट्रोलियम दिल्ली में कई जगह पेट्रोल पंप लगाने के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित कर रही है जबकि भारत पेट्रोलियम दिल्ली और हरियाणा के अनेक जिलों में नियमित और ग्रामीण पेट्रोल पंप डीलरशिप के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित कर रही है।

पेट्रोल पंप के आवेदन के लिए आखिरी तारीख 24 दिसंबर 2018 है। इस तारीख के बाद पेट्रोल पंप के लिए ऑनलाइन आवेदन बंद कर दिए जायेंगे।

पेट्रोल पंप डीलरशिप आवेदन पत्र 2018

भारत पेट्रोलियम (BPCL), हिंदुस्तान पेट्रोलियम (HPCL) और इंडियन आयल (IOCL) के पेट्रोल पंप लगवाने के लिए ऑनलाइन आवेदन ऑफिसियल वेबसाइट petrolpumpdealerchayan.in के माध्यम से किये जा सकते हैं। पेट्रोल पंप डीलरशिप के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए नीचे दिए गए चरणों का पालन करें।

पेट्रोल पंप डीलर रजिस्ट्रेशन 2018

चरण 1: सबसे पहले आपको अपना रजिस्ट्रेशन करना होगा, रजिस्ट्रेशन करने के लिए पेट्रोल पंप डीलर चयन की ऑफिसियल वेबसाइट petrolpumpdealerchayan.in पर जाएँ।

चरण 2: होमपेज पर आपको “Register Now” लिंक दिखाई देगा, इस लिंक पर क्लिक करें और फॉर्म में सभी जानकारी भरकर अपना रजिस्ट्रेशन करें।
पेट्रोल पंप डीलर रजिस्ट्रेशन 2018

चरण 3: रजिस्ट्रेशन करने के लिए आपको अपना नाम, मोबाइल नंबर, और पैन नंबर भरना होगा और “Generate OTP” पर क्लिक काना होगा।
पेट्रोल पंप डीलर रजिस्ट्रेशन फॉर्म 2018

चरण 4: इसके बाद आपको अपने मोबाइल नंबर पर एक OTP प्राप्त होगा जिसे भरकर आप रजिस्ट्रेशन पूरा कर सकते हैं।

पेट्रोल पंप डीलर आवेदनकर्ता लॉगिन
रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरी करने के बाद आपको लॉगिन करना होगा जिसके लिए “Applicant Login” लिंक पर क्लिक करें।
लॉगिन करने के बाद आपको पेट्रोल पंप लगवाने के लिए क्या जरूरी दस्तावेज चाहिए, किन जगहों पर आप पैट्रॉल पंप लगवा सकते हैं और अन्य जानकारी मिलेगी।

पेट्रोल पंप डीलर Brochure 2018

पेट्रोल पंप डीलर एप्लीकेशन और रजिस्ट्रेशन के लिए पूरी जानकारी ब्रोचर में देखी जा सकती है जिसे नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से डाउनलोड किया जा सकता है।
https://www.petrolpumpdealerchayan.in/assets/pdfs/Brochure_for_filling_application.pdf

पेट्रोल पंप डीलर Advertisement 2018

हिंदुस्तान पेट्रोलियम पेट्रोल पंप वितरण विज्ञापन (हरियाणा और दिल्ली)
हिंदुस्तान पेट्रोलियम पेट्रोल पंप वितरण विज्ञापन (हरियाणा और दिल्ली) 2018

भारत पेट्रोलियम पेट्रोल पंप वितरण विज्ञापन (दिल्ली)
भारत पेट्रोलियम पेट्रोल पंप वितरण विज्ञापन (दिल्ली) 2018

पेट्रोल पंप डीलर चयन के बारे में अधिक जानकारी और एप्लीकेशन / रजिस्ट्रेशन करने के लिए पेट्रोल पंप डीलर चयन की ऑफिसियल वेबसाइट पर विजिट करें।

Related Content