Check application status of PM Awas Yojana at official website of PMAY-U using the acknowledgement or application number or using name, father name & mobile number by following the steps given below.

Track Pradhan Mantri Awas Yojana Urban Application Status: Central Government has now allowed online applications for Pradhan Mantri Awas Yojana from urban poor through common service centers across the country. The online applications for PMAY Urban are currently invited through 60000 CSC’s in urban areas in the country.

The scheme aims to provide housing for all urban poor by the year 2022. In the recent 52th meeting of Central Sanctioning and Monitoring Committee (CSMC), the total tally of houses under PMAY Urban housing has reached to over 1.1 crore.

Below is the complete procedure to check your PMAY application / assessment status on the official website of PM Awas Yojana – Urban.

Tracking Application Status of PMAY

When applying for Pradhan Mantri Awas Yojana online through pmaymis.gov.in or Common Service Centers, an acknowledgement receipt along with your photograph and an application number on it is provided to you. The application number mentioned on the acknowledgement receipt can be used to check the status of your application. To check the status of your PMAY online application, you need to visit the official website at pmaymis.gov.in and enter your application number:-

Track Application Status: http://pmaymis.gov.in/Track_Application_Status.aspx

Upon clicking at the link, the page to track PMAY assessment / application form will appear. Here candidates will get 2 choices to either track by application no. or by entering other personal details.

Using Application Number

Track application status using PMAY assessment ID and Mobile No. Here hit at “By Assessment ID” button to open the PMAY application status tracking page as shown below:-

Track PMAY Application Assessment ID
Track PMAY Application Assessment ID

Here enter your assessment ID and mobile no. and click on “Submit” option. Now assessment status will appear on the screen and you can view your status.

Central Government Govt Schemes 2022Popular Schemes in Central Government:Pradhan Mantri Kisan Samman Nidhi YojanaPMAY-U List of BeneficiariesPradhan Mantri Ujjwala Yojana

Using Name, Father’s name & Mobile Number

Hit at by name, father’s name & mobile no. radio button to open page as shown below:-

Track PMAY Application Status Name Father Name Mobile No
Track PMAY Application Status Name Father Name Mobile No

Enter name, mobile no., city, district in the space provided and hit the submit button. Clicking on submit button, assessment option will appear on the screen.

If you don’t know your application number or misplaced the acknowledgement receipt then you can also track status using the name of applicant, father name of applicant and ID type.

The interested candidates who wish to apply for the scheme online can find a nearest CSC using the CSC locator.

Also ReadPMAY Urban Online Application Form at pmaymis.gov.in

Online applications for PMAY are being invited through CSCs to ease the whole process of PMAY applications and increase the reach of the scheme. This is also a part of Digital India initiative of Prime Minister Narendra Modi.

458 thoughts on “Track Pradhan Mantri Awas Yojana Urban Application Status 2022 – PMAY-U Apply Status”

1. Sir humne 2 year phle form bhara Tha Abhi tk koi status or solution Ni Mila h hum middle class family se h I have need in home plz help me

2. Dear PMAY,

Sir /Ma’ma, I would like to request you please let us know some simple web site link where we can check from Home Loan ID, because “http://pmaymis.gov.in/Track_Application_Status.aspx” mentioned link showing no data found. I have visited HDFC Ltd, many time they said its in process. they have not given any acknowledgement receipt for PMAY. Below is my details Kindly help me out.

Name: Yugesh Sharma
    Loan A/c no.: ID 624357228 (HDFC Ltd)
    City: Pune
    Mobile no. 9545459285
    Email id: [email protected]

3. i am very poor,we have not land for farming, my father doing work meson,we are living in old roof house.we want help by goverment and modiji for make home

4. DEAR SIR,

I WANT TO KNOW WHEN WAS THIS SCHEME WAS WORK I WAS FEEL THIS FORM FROM THE STARTING THIS SCHEME DURING THIS PERIOD TWO TIME GOVERNMENT EMPLOY SERVE IN MY BUT NOW THERE IS NO RESPONSE WHAT IS GOING ON MY HOUSE IS IN VERY POOR CONDITION WE NEED GOVERNMENT HELP AS SOON AS POSSIBLE.PLS SIR HELP US

5. माननीय श्रीमान महोदय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी से मेरा मेरा निवेदन है कि मैं एक बहुत ही छोटे परिवार चाहता हूं मैं अकेला व्यक्ति पूरे परिवार का पालन पोषण कर रहा हूं मैं मजदूरी करता हूं प्रधानमंत्री जी से मेरा आग्रह है कि मुझे प्रधानमंत्री शहरी आवास विकास योजना के अंतर्गत मुझे आवास मुहैया कराया जाए ताकि मैं अपने परिवार का पालन पोषण कर सकूं मैं समझता हूं मेरी यह बात जरुर सुनी जाएगी जय हिंद

6. sir , how i found my application status, i have applied in ycspl , my application no :
    520900624978814,, ( PH 2258) .

PL GAVE FAVORABLE ANSWER

SONIA SHARMA
    KALKA

7. sir , how i found my application status, i have applied in zcspl , my application no :
    520900624978814,, ( PH 2258) .

PL GAVE FAVORABLE ANSWER

SONIA SHARMA
    KALKA

8. sir
    mere pas awas yojna ka aawedan thik hone ka message aaya hai but list mein nam nahi hai kya mujhe ghar milega please reply.
    WE lived on rent house from 25 years .so its very necessery for we.

9. Dear sir/Madam
    INSIPITE of having applications no and Survey ID NO, IN BENEFICIARY LIST,my name is missing. when searching providing ADHAAR NO AND MOBILENO,ID NO, IT SAYS NO RECORDS FOUND.
    Kindly advice.

With Warm Regards,

10. माननीय श्रीमान महोदय आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी से मेरा निवेदन है की मैं एक छोटे से परिवार से आता हूं और प्रधानमंत्री शहरी विकास योजना के अंतर्गत मुझे भी एक घर मुहैया कराई जाए ताकि मैं अपने परिवार का सही से पालन पोषण कर सकूं मुझे उम्मीद है यह मेरी बात प्रधानमंत्री तक जरूर पहुंचेगी और मेरी बात को समझा भी जाएगा मैं इस उम्मीद करता हूं मैं 5 sister 1 mother 1biwi ha 9780651802

11. माननीय श्रीमान महोदय आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी से मेरा निवेदन है की मैं एक छोटे से परिवार से आता हूं और प्रधानमंत्री शहरी विकास योजना के अंतर्गत मुझे भी एक घर मुहैया कराई जाए ताकि मैं अपने परिवार का सही से पालन पोषण कर सकूं मुझे उम्मीद है यह मेरी बात प्रधानमंत्री तक जरूर पहुंचेगी और मेरी बात को समझा भी जाएगा मैं इस उम्मीद करता हूं मैं ke dalauda chopati dist mandasau .में रहता हूं धन्यवाद me ak student hu our mere pita bhi nhi hai , ghar me me our meri maa h hum 2 sadsya h mery maa majhduri karke mujhe pda rahi h our me viklang hu ,,

12. sir me jujhar varma dadlauda chopati dist.mandsaur mp ka rahne wala hu our me heandicapat bhi hu me Aawash ka labh nhi mila please mujhe Aawash yojna ka labh de ,thank you

13. sir m Kiray pr rhta hu apne wife aur mummy ji ke sath lekr sir m bhi prdhanmantri modi ji se ek ghr chata hu
    request sir meri ye ap se

14. mannyneey Pradhan mantri mahodaya mai bahut garib pariwar se hu mere 2 betiyan hai mere maa bap ne bhi sath chhod diya hai kyunki meri sadi me unko dahej nahi mila mai bahut paresan hu sare din mehnat majduri karta hu pariwar ka pet palta hu mujehe Pradhan mantra awash yojna ke tahet ghar muhaiya karaya jay taki mai apne pariwar ka bharan posan aasani se kar saku mujehe pata hai ki Pradhan mantri shree Narender modi ji meri bat jaroor sunege

• माननीय श्रीमान महोदय आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी से मेरा निवेदन है की हमारे पिता जी का आवास लिस्ट में नाम है पिता का नाम उदयराज फिर भी नहीं मिल रहा है उत्तर प्रदेश जिला बहराइच तहसील कैसरगंज ब्लाक जरवल ग्राम पैना हैदराबाद मैं एक छोटे से परिवार से हूं और प्रधानमंत्री ग्रामीण विकास योजना के अंतर्गत मुझे भी एक घर मुहैया कराई जाए ताकि मैं अपने परिवार का सही से पालन पोषण कर सकूं मुझे उम्मीद है यह मेरी बात प्रधानमंत्री तक जरूर पहुंचेगी और मेरी बात को समझा भी जाएगा मैं इस उम्मीद करता हूं
      9161011148

• Manniya Mahoday pardhanmanti modi ji mera naam aujali h mera ek chhota paribar hai hamara BPL rasan card hai hamara makan kachha hai bahut presan hote h ham lo krpa kr ke hame ek pkke makan ki prwa kre प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी से मेरा निवेदन है की हमारे पिता जी naam rajender singh hai ham उत्तर प्रदेश जिला jalaun blak rampura gram pachokhra se hai प्रधानमंत्री ग्रामीण विकास योजना के अंतर्गत अपने परिवार का सही से पालन पोषण कर सकूं मुझे उम्मीद है यह मेरी बात प्रधानमंत्री तक जरूर पहुंचेगी और मेरी बात को समझा भी जाएगा मैं इस उम्मीद करता 9871227805

15. Respected Sir I taken a loan from Axes Bank, Nashik Branch in Feb.2016. Bank was fill a clss form in june 2017.
    Sir I check my CLSS application status my survey ID has been generated, but banks says our subsidy given in two month again.
    please guide me how to do .

16. Respected Sir I taken a loan from Axes Bank, Nashik Branch in Feb.2016. Bank was fill a clss form in june 2017.
    please guide me how to do .

17. Sir ambala cantt(haryana) main pardhan mantri awas yojna ka kaam bahut slow chal raha h.2 saal se demand survey ka kaam pura hi nhi h.form bhare hue 2 saal ho gaye .pls humari madad kare.

18. माननीय श्रीमान महोदय आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी से मेरा निवेदन है की मैं एक छोटे से परिवार से आता हूं और प्रधानमंत्री शहरी विकास योजना के अंतर्गत मुझे भी एक घर मुहैया कराई जाए ताकि मैं अपने परिवार का सही से पालन पोषण कर सकूं मुझे उम्मीद है यह मेरी बात प्रधानमंत्री तक जरूर पहुंचेगी और मेरी बात को समझा भी जाएगा मैं इस उम्मीद करता हूं मैं Delhi as hu rajveer side

19. Mai ek garib Ghar ka byakti hu
    Up District kannauj village Bhanpur Khubariapur
    Ka nibasi hu mere pass rahne ko Ghar Nahi banba
    Paye jhopdi me rahta hu

Ata shri man ji se nibedan hai
    Pradhan mantri avas yojana K antergat ek
    Avas dene ki kripa kare
    Adhar no 915881046328 sumit kumar

20. माननीय श्रीमान महोदय आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी से मेरा निवेदन है की मैं एक छोटे से परिवार से आता हूं और प्रधानमंत्री शहरी विकास योजना के अंतर्गत मुझे भी एक घर मुहैया कराई जाए ताकि मैं अपने परिवार का सही से पालन पोषण कर सकूं मुझे उम्मीद है यह मेरी बात प्रधानमंत्री तक जरूर पहुंचेगी और मेरी बात को समझा भी जाएगा मैं इस उम्मीद करता हूं मैं यूपी के नोएडा में रहता हूं धन्यवाद

21. Res,sir ye jo pmay ke antrgat ghar dene me aa rahe he kya ye janch karke deneme aa rahehe ki jiska pehle se hi ghar he matalab ex. 2-3 ghar he usse bhi vapas ghar mil raha he aesa hi chalta rahega to bina ghar wale ko ghar kaha milenga so ye survey karke janch kare ki kise ghar ki jarurat h fir list upload kare k Ty?

22. माननीय श्रीमान महोदय आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी से मेरा निवेदन है की मैं एक छोटे से परिवार से आता हूं और प्रधानमंत्री शहरी विकास योजना के अंतर्गत मुझे भी एक घर मुहैया कराई जाए ताकि मैं अपने परिवार का सही से पालन पोषण कर सकूं मुझे उम्मीद है यह मेरी बात प्रधानमंत्री तक जरूर पहुंचेगी और मेरी बात को समझा भी जाएगा मैं इस उम्मीद करता हूं मैं यूपी के नोएडा में रहता हूं धन्यवाद

23. माननीय श्रीमान महोदय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी से मेरा मेरा निवेदन है कि मैं एक बहुत ही छोटे परिवार चाहता हूं मैं अकेला व्यक्ति पूरे परिवार का पालन पोषण कर रहा हूं मैं मजदूरी करता हूं प्रधानमंत्री जी से मेरा आग्रह है कि मुझे प्रधानमंत्री शहरी आवास विकास योजना के अंतर्गत मुझे आवास मुहैया कराया जाए ताकि मैं अपने परिवार का पालन पोषण कर सकूं मैं समझता हूं मेरी यह बात जरुर सुनी जाएगी जय हिंद

24. dear sir, I want develop my small old house with two rooms sqft-280 area of my house
    so, I kindly request to u & MY PM sir give me loan for develop my old house
    we are thankful to u please, sir kindly consider it I good hope u & our PM sir
    think above mention my subject thank u& my PM sir. Jai Hind Jai Maharashtra.
    thank u. PRASHANT

25. ಪುಜ್ಯಶ್ರಿ
    ಶ್ರೀ ನರೆಂದ್ರ ಮೂದಿ ತವರಿಗೆ
    ನಮಸ್ಕಾರ ಶ್ರೀ ನರೆಂದ್ರ ಮೂದಿ

26. Bhaiyon sarkari loan k liye bhi paise kharch Karna padta hai kya tumne teen saal ka return bhara hai ya business ka license hai matlab sarkari loan lene k liye bhi paise kum se kum Dus hazae kharch krna padege jo hum garibo k bas ki bat nhi hai agar tumhe mil jaye to mujhe phone kardena 8411809641 aaghaz

27. Sir Hamare pass rehne ke Lea Ghar nehi he shree man ji hme pardhanmantri awas yojna me Ghar dene ke kerpa krne mobile #09876205203

28. Siriman modi ji mera naam surman singh h mere paas ghar nahi h me 26 saal se kiraya dete aa raha hun meri aapse request he ki mujhe bhi ea ghar allow kiya jaye jo paisa ham kiraya deten h o ham ghar ki installment
    de sakte h.

aapki ati kripa hogi
    My number 9911590534

29. My goad father pm ji sir mai bahut garib hun 15year hogye sir mujhe koi madad nahi kiya sir mere pas 4 bache hai bhade ke rom me rahta hun mere pas noakari bhi nahi hai please sir help contact 7385160008 /9923932566