उत्तर प्रदेश रोजगार मेला 2018-19 रजिस्ट्रेशन / ऑनलाइन आवेदन sewayojan.up.nic.in

Dated: December 17, 2018 | Updated On: April 10, 2019 | By: Karan Chhabra | |
UP Rojgar Mela Registration Login Jobs List

उत्तर प्रदेश सरकार राज्य में बेरोजगार युवाओं के लिए नौकरी के अवसर पैदा हो इसके लिए एक उत्तर प्रदेश रोजगार मेला 2018-19 का आयोजन कर रही है। सभी नौकरी खोजने वाले इच्छुक उम्मीदवार रोज़गार मेला के लिए यूपी रोजगार विभाग sewayojan.up.nic.in की आधिकारिक वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं या पहले से ही रैजिस्टर्ड उम्मीदवार लॉगिन कर सकते हैं। आने वाले रोजगार के अवसरों का लाभ उठाने के लिए, उम्मीदवार प्राइवेट / सरकारी नौकरियों की रिक्ति सूची ऑनलाइन देख सकते हैं या फिर उनके जिले में आयोजित होने वाले सभी आगामी रोज़गार मेलों की सूची भी देख सकते हैं।

राज्य के रोजगार विभाग इन रोजगार मेलों को आयोजित करते हैं जिसमें बड़ी संख्या में नौकरी की तलाश में घूम रहे लोग भाग लेते हैं और इच्छित कंपनियों या बहुराष्ट्रीय कंपनियों में उनकी योग्यता के अनुसार उनको उपयुक्त नौकरियां मिलती हैं। रोजगार मेले में प्रतिभागी बनने के लिए बेरोजगार उम्मीदवारों को सबसे पहले UP sewayojan registration करना होगा, जिसके बाद इंटरव्यू के लिए लॉगिन करना होगा जिसके बाद उनकी नौकरी प्रोफाइल के अनुसार उनको नौकरी मिलेगी। सभी उम्मीदवार यह ध्यान रखे की रजिस्ट्रेशन “First Come First Serve” के आधार पर होगा।

कंपनी के मालिकों / एम्प्लायर द्वारा आवश्यकता के अनुसार sewayojan पोर्टल उपयुक्त प्रोफाइल की सूची को उनकी जरूरत के अनुसार प्रोफाइल से मैच करके दिखाता है। जिसके बाद एम्प्लायर शॉर्टलिस्ट की गई प्रोफ़ाइलस वाले उम्मीदवारों को ई-मेल भेजता है।

उत्तर प्रदेश रोजगार मेला 2018-19 ऑनलाइन आवेदन

UP Rojgar Mela 2018-19 online registration कैसे करें इसकी पूरी जानकारी नीचे दी गई है:

  • उम्मीदवारों को सबसे पहले UP employment exchange की आधिकारिक sewayojan.up.nic.in वेबसाइट पर जाना है
  • वेबसाइट के मेन पेज पर “पंजीकरण” विकल्प पर क्लिक करना है या फिर आप इस डायरेक्ट लिंक पर भी क्लिक कर सकते हैं
  • जिसके बाद उत्तर प्रदेश रोजगार मेला 2018-19 रजिस्ट्रेशन फॉर्म आपकी स्क्रीन पर दिखेगा
  • उत्तर प्रदेश रोजगार मेला पंजीकरण फॉर्म

    उत्तर प्रदेश रोजगार मेला पंजीकरण फॉर्म

  • यहाँ पर उम्मीदवार को अपनी आवश्यकता के अनुसार अपनी श्रेणी को चुन कर अपना नाम, मोबाइल नंबर, ई-मेल, भर के नीचे दिये “प्रविष्ट करें” बटन पर क्लिक करना है जिसके बाद उम्मीदवार का Jobseeker रजिस्ट्रेशन पूरा हो जाएगा
  • रजिस्ट्रेशन करने के बाद उम्मीदवार को UP Sewayojan Login पोर्टल पर लॉगिन करना है
  • यूपी रोजगार मेला लॉगिन पेज

    यूपी रोजगार मेला लॉगिन पेज

  • लॉगिन करने के बाद उम्मीदवार को UP Rojgar Mela 2018-19 में भाग लेने के लिए बाकी के बचे हुए एप्लीकेशन प्रोसेस को पूरा करना है

इसी प्रक्रिया से एम्प्लायर भी “नियोजक” श्रेणी का चयन करके अपना पंजीकरण कर सकते हैं।

उत्तर प्रदेश रोजगार मेला – नौकरियां सूची

यूपी रोजगार विभाग (UP Employment Department) ने official Sewayojan Vibhag portal पर आने वाले रोजगार मेलें की सूची जारी की है। आने वाले रोजगार मेले की सूची की जांच करने के लिए आप नीचे दिये गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक कर सकते हैं:
http://sewayojan.up.nic.in/RojgarMela.aspx

आप राज्य में वर्तमान में चल रहे सभी रोजगार मेलों को ऊपर दिये गए लिंक के माध्यम से जांच सकते हैं, सभी जॉबसीकर Rozgar Mela ID, start date, last date, category / level of job fair के जरिए कहां-कहां पर रोजगार मेला आयोजित किया जा रहा है और नौकरियों की सूची देख सकते हैं।

Related Content