उत्तर प्रदेश झटपट बिजली कनेक्शन योजना 2019 ऑनलाइन आवेदन करें / स्थिति देखें

Published on: 2019-11-05 16:20:24

उत्तर प्रदेश झटपट बिजली कनेक्शन योजना 2019 ऑनलाइन आवेदन करें / स्थिति देखें

उत्तर प्रदेश सरकार के पावर कारपोरेशन विभाग ने राज्य के नागरिकों के लिए झटपट बिजली कनेक्शन योजना (UP Jhatpat Connection Yojana) चलाई हुई है। जिसके तहत लोग घर बैठे ही बिजली का मीटर (UPPCL Instant Connection Scheme) लगवा सकते हैं। जिसके लिए उन्हे बस झटपट बिजली कनेक्शन योजना 2019 के लिए ऑनलाइन आवेदन (UP New power connection Scheme Apply Online) करना होगा। पहले लोगों को बिजली का कनेक्शन लेने के लिए सरकारी कार्यालयों के चक्कर काटने पड़ते थे। उनही लोगों की शिकायतों का संज्ञान लेते हुए योगी सरकार ने इस सरकारी योजना को प्रदेश में शुरू किया है।

सभी एपीएल और बीपीएल परिवारों (APL & BPL family Jhatpat Connection Scheme in Uttar Pradesh) को यह जानकर खुशी होगी की उप्र झटपट बिजली कनेक्शन योजना के लिए पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड के आधिकारिक पोर्टल (UPPCL Official Portal Jhatpat Connection Scheme Online registration) पर ऑनलाइन पंजीकरण करने के 10 दिन के अंदर-अंदर उनके घर मीटर लग जाएगा, जो अभी तक मुमकिन नहीं था क्यूंकि ऑफलाइन आवेदन करने के बाद प्रक्रिया पूरी होने में ही 10 दिन से ऊपर लग जाते थे और उसके बाद मीटर लगते-लगते पूरा महिना या उससे ज्यादा का समय लगता था।

यूपी झटपट बिजली कनेक्शन योजना का ऑनलाइन आवेदन करते समय बीपीएल परिवारों को 10 रुपए और एपीएल श्रेणी के लोगों को 1 से 25 किलोवाट का बिजली कनैक्शन लेने के लिए 100 रूपये का शुल्क देना होगा।

यूपी झटपट बिजली मीटर कनेक्शन योजना – ऑनलाइन आवेदन

उप्र झटपट बिजली मीटर कनेक्शन योजना के लिए ऑनलाइन पंजीकरण (UPPCL Jhatpat Connection Scheme) करने के स्टेप्स आप नीचे देख सकते हैं:

जिसके बाद सरकर द्वारा दस्तावेजों और फॉर्म (Apply Online for New Electricity Connection in UP) में भरी गई जानकारी की पुष्टि करने के बाद 10 दिन के अंदर-अंदर उपभोक्ता के घर पर बिजली मीटर लगा दिया जाएगा। इसके अलावा भी अगर उपभोक्ता को ऑनलाइन फॉर्म भरने में किसी तरह की परेशानी का सामना करना पड़ता है तो वह नीचे दिये गए दिशा-निर्देश देख सकता है।

उप्र झटपट मीटर कनेक्शन योजना हेल्पलाइन

उपखंड अधिकारी टाउन, विशाल वर्मा ने बताया कि झटपट कनेक्शन योजना (UP Jhatpat Connection Yojna) में मात्र 10 दिन में बिजली कनेक्शन जारी कर दिया जाएगा। आवेदक को कहीं भी भटकने की आवश्यकता नहीं होगी। झटपट कनेक्शन योजना (Registration For Applying For New Electricity Connection – Jhatpat Yojna) के तहत नए कनेक्शन के लिए आवेदन की सुविधा पावर कारपोरेशन की वेबसाइट के अलावा टोल फ्री नंबर 1912 और जनसेवा केंद्रों पर भी उपलब्ध होगी।

आवेदन के बाद आवेदक को विभागीय टीम के निरीक्षण और मीटर लगवाने का दिन तय करने का विकल्प भी प्राप्त होगा। उक्त जानकारी देते हुए मुख्य अभियंता आरके राणा ने बताया कि झटपट योजना के तहत गाजियाबाद जनपद में 505 कनेक्शन लगाए भी जा चुके हैं।

Visit us at https://sarkariyojana.com

The content of this document including any images, logos, videos, graphics or some object / property names are the property of their actual copyright/trademark owners. sarkariyojana.com does not claim to own these copyright / trademark properties. Neither sarkariyojana.com is associated with any government organization / agency / authority or individual official in any way.