प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी मोबाइल ऐप डाउनलोड – PMAY (U) Housing Scheme

Dated: February 16, 2019 | Updated On: May 6, 2019 | By: Karan Chhabra | | Beneficiaries: |
PMAY Urban Mobile App Download

केंद्र सरकार के आवास और शहरी मामलों के मंत्रालय (Ministry of Housing and Urban Affairs) ने एंड्रॉइड फोन उपयोगकर्ताओं के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी मोबाइल ऐप लॉन्च किया है। अब सभी स्मार्टफोन उपयोगकर्ता यूजर शहरी क्षेत्रों में आवास योजना (Housing For All Scheme in urban areas) की पूरी जानकारी के लिए PMAY U Mobile App डाउनलोड कर सकते हैं। लोग इस PMAY-U मोबाइल ऐप को Google playstore से डाउनलोड कर सकते हैं। PMAY शहरी एंड्रॉयड ऐप लाभार्थियों को घरों की तस्वीरों को खींचने और अपलोड करने की भी अनुमति देता हैं।

PMAY (U) मोबाइल एप्लिकेशन लाभार्थियों को PMAY-HFA योजना के तहत अपने घरों के साथ सेल्फी अपलोड करने में सक्षम करेगा। Housing Scheme के तहत 15 लाख से अधिक मकान पहले ही पूरे हो चुके हैं। इसके अलावा, नई और उभरती प्रौद्योगिकियों का उपयोग करके लगभग 12 लाख घरों का निर्माण किया जा रहा है।

लोग PMAY-Urban मोबाइल एप्लिकेशन डाउनलोड करके PMAY housing for all mission से जुड़ सकते हैं।

PMAY शहरी मोबाइल ऐप – डाउनलोड

PMAY (U) मोबाइल एप्लिकेशन लाभार्थियों को अपने परिवारों के साथ पूरे-अधूरे घरों की बड़ी तस्वीरों को खींचने और अपलोड करने की अनुमति देगा। लोग इस PMAY (U) mobile application से सेल्फी और लगभग 30 से 60 सेकंड की वीडियो क्लिप अपलोड कर सकते हैं और लाभार्थी PMAY आवास योजना (PMAY-U) के तहत घर बनाने की अपनी कहानियों को भी शेयर कर सकते हैं।

केंद्रीय सरकार ने लाभार्थियों के जीवन में PMAY (U) के प्रभाव को दर्शाते हुए 1 मिनट की फिल्म भी लॉन्च की है। PMAY शहरी मिशन अपने लाभार्थियों के साथ घनिष्ठ संबंध बनाने का इरादा रखता है। इसलिए मोदी सरकार ने PMAY-U मोबाइल ऐप विकसित किया है, जो लाभार्थियों को सीधे PMAY शहरी मिशन के संपर्क में लाने के लिए है।

नई प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी फिल्म यह बताएगी कि PMAY (U) कश्मीर से केरल तक भारतीय नागरिकों के जीवन को बदलने में कैसे योगदान दे रही है। यह फिल्म सभी PMAY U आवेदकों को जीवन के विभिन्न क्षेत्रों से भी सशक्त बनाएगी।

PMAY (U) Mobile App

सभी अपलोड किए गए फ़ोटो और वीडियो की राज्य और केंद्रीय स्तर पर जांच की जाएगी। राज्यों / केंद्र शासित प्रदेशों के सभी चयनित लाभार्थियों को सम्मानित किया जाएगा और सरकार उन्हें PMAY शहरी आवास योजना वर्षगांठ समारोह के लिए विशेष अतिथि के रूप में आमंत्रित करेंगी। PMAY Urban Housing Scheme को वित्त वर्ष 2022 तक हर पात्र शहरी गृहिणी को मकान देने के अपने मुख्य उद्देश्य के साथ लॉन्च किया गया था।

Related Content