मध्य प्रदेश रोजगार, जॉब मेला 2020-21 पंजीयन फॉर्म व ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन MP Rojgar Portal पर करें / दस्तावेज सूची देखें

Read in English
Views: 3868 | Dated: December 20, 2019 | Updated On: December 20, 2019 | By: Karan Chhabra |
मध्य प्रदेश रोजगार, जॉब मेला 2020-21 पंजीयन फॉर्म व ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन MP Rojgar Portal पर करें / दस्तावेज सूची देखें

मध्य प्रदेश सरकार ने युवाओं को रोजगार के अवसर प्रदान करने के लिए My MP Rojgar Portal लॉन्च किया है। कोई भी उम्मीदवार जिसके पास डिप्लोमा या डिग्री है वह नौकरी प्राप्त करने के लिए इस www.mprojgar.gov.in पोर्टल पर अपना रोजगार पंजीयन या ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन (MP Employment Portal Online Registration) कर सकता है। जिससे छात्र अपने क्षेत्र और नौकरी की भूमिका या अपनी प्रोफ़ाइल के अनुसार उचित नौकरी पा सकेंगे। सभी उम्मीदवारों को mp पोर्टल पर रोजगार के लिए नवीनीकरण पंजीयन करना होगा। जिसके बाद आवेदकों को नियमित रूप से सरकारी और निजी कंपनी की रिक्तियों के बारें में जानकारी मिलती रहेगी।

इस सरकारी रोजगार योजना के अनुसार सिर्फ पंजीकृत उम्मीदवार ही आने वाली नौकरियों के लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र (My MP Rojgar Portal Apply Online for Upcoming Jobs) भर सकते हैं। नियोक्ता भी अपनी आवश्यकताओं के अनुसार कर्मचारियों को नियुक्त करने के लिए इस पोर्टल पर ऑनलाइन पंजीकरण कर सकते हैं। कंपनियां सभी रजिस्टर्ड उम्मीदवारों की डीटेल को एक सूची के रूप में देख सकते हैं और उन्हे साक्षात्कार (Interview) के लिए बुला सकते हैं। जहां से वे उम्मीदवारों का चयन कर सकते हैं।

सभी जॉबसीकर अपनी योग्यता के अनुसार उपयुक्त नौकरी और वेतन पाने के लिए ऑनलाइन पंजीयन (MP Rojgar Portal panjiyan or registration) के साथ-साथ नौकरी भी ढूंढ सकते हैं।

My MP Rojgar Portal ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन

My MP Rojgar पोर्टल में 38 सेक्टर शामिल हैं जिनमें हेल्थकेयर, इन्फ्रास्ट्रक्चर, लाइफ साइंस, इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी आदि शामिल हैं। इन सेक्टरों में 180 जॉब रोल्स भी शामिल हैं। । सभी जॉब रोल्स को 3 श्रेणियों में बांटा गया है जैसे की कृषि, मैन्युफैक्चरिंग और बैंकिंग, वित्तीय सेवाएँ और बीमा। उम्मीदवारों के लिए ऑनलाइन पंजीकरण करने की पूरी प्रक्रिया नीचे दी गई है:

  • सबसे पहले My MP Rojgar Portal mprojgar.gov.in पर जायें।
  • होमपेज पर राइट साइड में “आवेदक के लिए” सेक्शन के नीचे “आवेदक पंजीयन के लिए क्लिक करें” पर क्लिक करें।
  • Direct Link :- सभी जॉबसीकर online panjiyan / registration के लिए नीचे दिये लिंक पर क्लिक कर सकते हैं – MP Rojgar Portal Job-Seeker Registration
  • जिसके बाद “MP Rojgar Online Registration Form” दिखाई देगा।
  • MP Rojgar Registration Form Jobseeker

    MP Rojgar Registration Form Jobseeker

  • यहां पर जॉबसीकर अपनी डीटेल जैसे नाम, जिला, शहर, मोबाइल नंबर, ई-मेल आईडी भर कर “Submit and proceed” बटन पर क्लिक करके अपना पंजीकरण पूरा कर सकते हैं। रजिस्ट्रेशन पूरा करने के बाद आवेदक MP Rojgar Portal Login करके अपनी पसंद और प्रोफ़ाइल के अनुसार जॉब के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

अब तक My MP Rojgar Portal पर 23,37,389 रजिस्टर्ड जॉबसीकर हैं। उम्मीदवार नीचे दिये लिंक पर क्लिक करके अपनी प्रोफ़ाइल अपडेट कर सकते हैं – Know Your Registration Number, Profile Update, Forgot Your Username or Password / Renewal of Registration / Registration Transfer, User Manual

My MP Rojgar Portal Employee ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन

सभी नियोक्ता नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से आधिकारिक पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन / आवेदन कर सकते हैं:

इसके अलावा आवेदक राज्य सरकार के नौकरी विज्ञापन पोर्टल “MP Vacancy Advertisement Portal” पर भी चल रहीं या आगामी जॉब की सूची व लिस्ट देख सकते हैं।

संदर्भ / References

— उम्मीदवार आगामी जॉब / रोजगार मेलों की सूची देख सकते हैं – Rojgar Panchayat 2020
— अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार http://www.mprojgar.gov.in/indexh.aspx पर जा सकते हैं।

SAVE AS PDF
Related Content