हरियाणा मूवमेंट कर्फ्यू पास (कोविड-19) ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करें सरल पोर्टल पर – हेल्पलाइन नंबर व पंजीकरण प्रक्रिया

Read in English March 29, 2020 | UPDATED ON: May 4, 2020
सरल हरियाणा पोर्टल पर हरियाणा में कोरोना वायरस अथवा कोविड-19 लॉकडाउन / कर्फ्यू पास के ऑनलाइन आवेदन कैसे करें, जानें पूरी जानकारी
Haryana Coronavirus Movement Pass Residents Lockdown

केंद्र सरकार ने कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी के मामले बढ़ ना जाए इसलिए देशभर में लॉकडाउन किया है। इसी बीच हरियाणा में नागरिकों को जरूरी काम के लिए किसी तरह की परेशानी ना हो इसके लिए मूवमेंट पास (Haryana Residents Movement Pass for Coronavirus Lockdown) देने शुरू कर दिये हैं। हरियाणा मूवमेंट पास बनवाने के लिए नागरिकों को सरल पोर्टल हरयाणा पर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन (Haryana Residents Movement Pass Online Registration for Coronavirus) करना होगा। सरल पोर्टल हरियाणा saralharyana.gov.in पर कोरोना (कोविड-19) मूवमेंट पास नाम से नई सर्विस शुरू कर दी गई है। सभी नागरिक यह ध्यान रखें की अंत्योदय सरल पोर्टल पर हरियाणा मूवमेंट पास के लिए ऑनलाइन आवेदन (Movement Pass for COVID-19 Curfew / Lockdown Apply Online) करने के लिए राज्य सरकार ने किसी भी तरह की फीस नहीं रखी है।

इससे पहले मनोहर सरकार ने लोगों को जरूरी समान देने वाली दुकानों जैसे दूध, किराना, केमिस्ट शॉप के लिए कर्फ्यू ई-पास की सेवा भी शुरू कर रखी है जिसके लिए भी आप ऑनलाइन पंजीकरण कर सकते हैं। सरल पोर्टल हरियाणा पर कोरोना कोविड मूवमेंट पास रजिस्ट्रेशन करने के कुछ समय में ही उपलब्ध हो जाएगा।

गौरतलब है कि देशभर में 14 अप्रैल तक हुए लोक डाउन के दौरान लोगों को घर में रहने के निर्देश सरकार द्वारा जारी किये गए हैं। जिनको ना मानने वालों पर कारवाई भी की जा रही है।

हरियाणा लॉकडाउन / कर्फ्यू पास ऑनलाइन पंजीकरण प्रक्रिया

अंत्योदय सरल पोर्टल पर कोरोना (कोविड-19) कर्फ्यू लॉकडाउन के दौरान कैसे मूवमेंट पास के लिए पंजीकरण (Movement Pass for COVID-19 Curfew / Lockdown Apply Online at Saral Portal Haryana) करना है इसके लिए आप नीचे दिये गए स्टेप्स को फॉलो कर सकते हैं

  • सबसे पहले आप आधिकारिक अंत्योदय सरल पोर्टल saralharyana.gov.in पर जायें।
  • होम पेज पर ‘NEWLY LAUNCHED SCHEMES/SERVICES’ के सेक्शन में आपको “Movement Pass for COVID-19 Curfew/Lockdown (Revenue)” पर क्लिक करना है।
  • Antyodaya Saral Portal Haryana Portal Online Registration

    अंत्योदय सरल पोर्टल ऑनलाइन पंजीकरण

  • डाइरैक्ट लिंक : हरयाणा सरल पोर्टल कोरोना (कोविड-19) मूवमेंट कर्फ्यू पास | Haryana Residents Movement Pass Registration Form Lockdown
  • ऊपर लिंक पर क्लिक करने के बाद कोरोना कोविड-19 मूवमेंट कर्फ्यू पास का ऑनलाइन पंजीकरण फॉर्म खुल जाएगा, जैसा नीचे इमेज में दिखाया गया है।
  • Haryana Movement Pass Residents Registration Form

    Haryana Movement Pass Residents Registration Form

  • यहाँ पर आपको पूछी गई जानकारी सही से भर कर नीचे दिये गए “SUBMIT” के बटन पर क्लिक करके अपना कोरोना कोविड-19 मूवमेंट कर्फ्यू पास ऑनलाइन पंजीकरण पूरा कर लेना है।

सामान्य जानकारी भरने के बाद आपको एक आईडी पोर्टल पर अपलोड करनी होगी साथ ही जिस कार्य के लिए पास अप्लाई कर रहे है उससे संबंधित दस्तावेज भी अपलोड करने पड़ सकते हैं। जिसके बाद जिला उपायुक्त के पास आई हुई एप्लिकेशन को अप्रूवल मिलने के बाद मोबाइल पर एसएमएस द्वारा और ई-मेल आईडी पर आपको आपका पास उसी दिन जारी कर दिया जाएगा।

इसके साथ ही आप अंत्योदय सरल पोर्टल पर हरियाणा की 520+ से अधिक योजनाओं की सूची और कैसे लॉगिन और आवेदन करना है इसलिए जानकारी नीचे लिंक पर क्लिक करके देख सकते हैं।
सरल हरियाणा पोर्टल – 520+ सेवायें व योजनाएँ

सरल पोर्टल – मूवमेंट कर्फ्यू / लॉकडाउन पास हेल्पलाइन नंबर

अगर लोगों को अंत्योदय सरल पोर्टल पर मूवमेंट कर्फ्यू (Movement Pass for COVID-19 Curfew / Lock-down FAQ’s) पास से जुड़ी किसी भी प्रकार की जानकारी प्राप्त करनी है तो वे नीचे दिये गए हेल्पलाइन नंबर (Saral Haryana Helpline Number) पर संपर्क कर सकते हैं।

सरल हरियाणा हेल्पलाइन नंबर – 18002000023 (सोमवार से शनिवार सुबह 8 से शाम 8 बजे)

SAVE AS PDF Sarkari Yojana App - Download Now
Karan Chhabra at Sarkari Yojana
Related Content