डीडीए हाउसिंग स्कीम 2016-2017 फिर से स्थगित

Views: 1096 No Comments - Leave a Comment

दिल्ली विकास प्राधिकरण की आवास योजना 2016-2017 के लांच को फिर से स्थगित कर दिया गया है। पहले इस योजना की जनवरी 2017 के अंत तक शुरू होने की उम्मीद थी। डीडीए हाउसिंग स्कीम 2016-2017 को अब फरवरी के अंत तक या मार्च में शुरू करने का फैसला लिया गया है। आवास परिसरों में कुछ मूलभूत बुनियादी सुविधाएँ जैसे की सड़कें, पानी की आपूर्ति और स्ट्रीट लाइट की कमी के कारण इस योजना में देरी हो रही है।

डीडीए हाउसिंग स्कीम 2016-2017

दिल्ली विकास प्राधिकरण इस नई आवास योजना में विभिन्न स्थानों पर 13500 फ्लैट आवंटित करेगा, इसकी शुरुआत फरवरी के अंत तक या मार्च में की जाएगी। ज्यादातर फ्लैट रोहिणी और नरेला में उपलब्ध हैं। दिल्ली विकास प्राधिकरण ने 2014 में भी 25 हजार के लगभग फ्लैटों का आवंटन किया था लेकिन 10000 से अधिक विजेताओं ने इन फ्लैटों का छोटे साइज और बुनियादी ढांचे में कमी की वजह से लौटा दिया था।

2016 में इस आवास योजना को सफल बनाने के लिए, दिल्ली विकास प्राधिकरण ने पहले बुनियादी ढांचे में सुधार करके योजना को शुरू करने का फैसला किया है। डीडीए ने इंजीनियरिंग विभाग को समय सीमा के भीतर काम पूरा करने का निर्देश दिया है। आवास परिसरों में मूलभूत बुनियादी सुविधाओं जैसे सड़कें, पानी की आपूर्ति और स्ट्रीट लाइट की कमी को 2-3 महीने के अंदर ठीक कर दिया जायेगा। पिछली आवास योजना में उच्च दर के कारण भी फ्लैटों को नामंजूरी मिली थी। इसलिए दिल्ली विकास प्राधिकरण ने पुराने दर पर ही फ्लैटों को बेचने का फैसला लिया है और 5 साल के लॉक-इन पीरियड को भी समाप्त कर दिया गया है।

दिल्ली विकास प्राधिकरण ने इस बार घर चाहने वालों आकर्षित करने के लिए बुनियादी सुविधाओं में सुधार करने का फैसला लिया है।

इस योजना के लिए आवेदन पत्र केवल ऑनलाइन माध्यम से ही आमंत्रित किये जायेंगे। डीडीए हाउसिंग स्कीम 2016-2017 की घोषणा अभी तक नहीं की गई है, योजना की संपूर्ण जानकारी केवल योजना के प्रारंभ होने के बाद ही उपलब्ध होगी।

SAVE AS PDF
Related Content

Leave a Comment

Sarkari Yojana App Download
CLOSESHARE ON: