डीडीए डिमांड सर्वे 2019 डेटाबेस ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन / पंजीकरण – बेघर लोगों के लिए होगा सर्वेक्षण

Read in English
Dated: August 5, 2019 | Updated On: September 9, 2019 | By: Karan Chhabra | | By
डीडीए डिमांड सर्वे 2019 डेटाबेस ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन / पंजीकरण – बेघर लोगों के लिए होगा सर्वेक्षण

दिल्ली विकास प्राधिकरण (Delhi Development Authority – DDA) विभाग दिल्ली में एक सर्वे शुरू किया है जिसके तहत राज्य में बेघर लोगों का एक अलग से डेटाबेस तैयार किया जाएगा। प्रधानमंत्री आवास योजना (PMAY) के तहत डीडीए हाउसिंग स्कीम डेटाबेस में अपना नाम दर्ज करने के लिए लाभार्थियों को डीडीए के पोर्टल www.dda.org.in पर ऑनलाइन पंजीकरण (DDA Demand Survey Online Registration) करना होगा। डीडीए हाउसिंग स्कीम डेटाबेस रजिस्ट्रेशन (DDA Demand Survey Apply Online) 1 अगस्त DDA के आधिकारिक पोर्टल पर शुरू हो गए हैं।

दिल्ली विकास प्राधिकरण प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी (PMAY U) वर्टिकल II, III और वर्टिकल IV के तहत लाभार्थियों के लिए DDA डिमांड सर्वे पंजीकरण के लिए ऑनलाइन आवेदन (DDA Demand Survey Online Application Form) डीडीए की आधिकारिक वेबसाइट पर भरें जाएंगे। दिल्ली की सरकारी योजना के अंतर्गत किए जा रहे इस सर्वे से आगामी आवास योजनाओं का लाभ इन बेघर लोगों को दिया जाएगा।

डीडीए डिमांड सर्वे से राज्य में बेघर लोगों को अगर भविष्य में कोई योजना बनती है तो प्राथमिकता दी जाएगी।

डीडीए डिमांड सर्वे ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन / पंजीकरण

प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत डीडीए डिमांड सर्वे 2019 का ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन या पंजीकरण करने के लिए आप नीचे दिये गए स्टेप्स को फॉलो कर सकते हैं:

Read in English : DDA Demand Survey Registration for Beneficiaries under Verticals of PM Awas Yojana
इसके अलावा उम्मीदवार को पीएम आवास योजना के तहत डीडीए हाउसिंग स्कीम के डेटाबेस (DDA Demand Survey Database Online Registration) के लिए ऑनलाइन आवेदन या रजिस्ट्रेशन करने में कोई दिक्कत होती है तो वह विभिन्न स्थानों पर खुले हुए या संचालित डीडीए के नागरिक सेवा केंद्रों की सहायता से भी आवेदन जमा कर सकते हैं या किसी अन्य जानकारी के लिए डीडीए टोल फ्री हेल्पलाइन नंबर 1800110332 पर संपर्क कर सकते हैं।

SAVE AS PDF
Related Content